सहायता प्राप्त विद्यालयों में शिक्षकों के स्थानान्तरण हेतु बुलाये गये पदों का विवरण

लखनऊ। माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने राज्य के गैर सरकारी सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों के ऑनलाइन तबादले की तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए जिलों से पूर्व में अधिसूचित पदों का विवरण मंगवाया गया है। रिक्त पदों की वर्तमान स्थिति का विवरण आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। उप शिक्षा निदेशक रामचेत ने इस संबंध में सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को पत्र जारी किया है.

उन्होंने कहा है कि जुलाई, 2021 में ऑनलाइन स्थानांतरण के लिए आवेदन पत्र की स्वीकृति के संबंध में विज्ञापन प्रकाशित किया गया था. उस दौरान डीआईओएस से प्राप्त जानकारी के अनुसार 73 प्राचार्यों, 59 प्रधानाध्यापकों, 155 व्याख्याताओं और 769 सहायक शिक्षकों (स्नातक वेतनमान) के पद सत्यापन के बाद स्थानांतरण के लिए अधिसूचित किए गए थे. इनमें से किसी अधिसूचित पद को किसी प्रकार से भरा गया है या नहीं? इसका प्रमाण पत्र निदेशालय को उपलब्ध कराएं।

सहायता प्राप्त विद्यालयों में शिक्षकों

इतना ही नहीं, उन्होंने कहा है कि यदि किसी भी माध्यम से कोई अधिसूचित पद भरा गया है तो उसका स्पष्ट कारण भी विवरण के साथ उपलब्ध कराया जाए। विभागीय अधिकारियों के मुताबिक पदों का ब्योरा सामने आने के बाद आगे की कार्रवाई शुरू होगी। फरवरी से मार्च तक स्थानांतरण प्रक्रिया पूरी करने का प्रयास किया जाएगा। इससे शिक्षक अप्रैल में नया सत्र शुरू होने से अपने नए पदस्थापन स्थान पर कार्यभार ग्रहण कर सकेंगे और पढ़ा सकेंगे।

और नया पुराने